Thursday, November 17, 2016

डूंगरपुर बर्डफेयर 12 व 13 जनवरी को

 

डूंगरपुर, /जिले की नैसर्गिक िरासत से देश-प्रदेश को रूबरू कराने के लिए आयोजित हो रहे ‘डूंगरपुर बर्डफेयर’ का आयोजन आगामी 12 13 जनवरी को किया जाएगा। यह निर्णय जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित िशेष बैठक में किया गया।

जिला परिषद के ईडीपी सभागार में आयोजित इस बैठक में कलक्टर सोलंकी ने बताया कि बर्डफेयर का आयोजन गेपसागर के पूर्ी छोर पर शिपुरा गां की तरफ से गत र्षों में हुए स्थान पर ही किया जाएगा। प्रथम दिन जिला मुख्यालय की िभिन्न िद्यालयों के 800 िद्यार्थियों को बर्डॉचिंग कराई जाएगी। इस दौरान िद्यार्थियों के लिए पेंटिंग क्िज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। इसी प्रकार बच्चों आगंतुकों के लिए पक्षियों पर आधारित आकर्षक प्रदर्शनी डार्करूम में फिल्म प्रदर्शन भी किया जाएगा। 
इस मौके पर जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि इस आयोजन को्यता से संपादित करने के लिए देश-प्रदेश के बर्डॉचर्स और पर्यारणप्रेमियों को आमंत्रित किया जाए और उनकी उपस्थिति में एक कार्यशाला का भी आयोजन किया जाए। इस बर्डफेयर का दूसरा दिन शहरासियों को समर्पित रहेगा जिसके तहत शहरासियों को बर्डॉचिंग कराई जाएगी। इस मौके पर िद्यार्थियों के लिए फिल्ड-गाईड ब्रोशर का भी प्रकाशन किया जाएगा। 
इस मौके पर कलक्टर ने सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कमलेश शर्मा को इस बर्डफेयर के लिए िस्तृत रूपरेखा तैयार करने के लिए निर्देश प्रदान किए और ख्यातनाम चित्रकार रूपेश भासार के साथ बर्डफेयर के नीन आकर्षक लोगो के निर्माण के लिए चर्चा की। बैठक में अतिरिक्त कलक्टर भोजकुमार, सीईओ ृद्धिचंद गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी पीएल मीणा मणीलाल छगन, डूंगरपुर नेचर क्लब के ीरेन्द्रसिंह बेड़सा, मुकेश पंार, भूपेन्द्रसिंह देला और अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
-------------

No comments:

Post a Comment