Thursday, January 5, 2017

‘ऑन द स्पॉट बर्ड फोटोग्राफी’ में मिलेगा फोटोग्राफर्स को मौका



डूंगरपुर, 5 जनवरी/जिले के नैसर्गिक सौंदर्य में विचरण करने वाले परिंदों और इनकी महत्ता से जन-जन को रूबरू करवाने के उद्देश्य से आगामी 12 व 13 जनवरी को जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले दो दिवसीय ‘डूंगरपुर बर्डफेयर’ में नवोदित युवा फोटोग्राफर्स को मौका देने के लिए जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी के निर्देशानुसार ‘ऑन द स्पॉट बर्ड फोटोग्राफी’ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।  
 बर्डफेयर के तहत यह प्रतियोगिता लगातार दूसरे वर्ष आयोजित हो रही है। प्रतियोगिता गेपसागर के पार्श्वभाग में शिवपुरा स्थित बर्डफेयर स्थल पर होगी और इसमें भाग लेने वाले फोटोग्राफर्स को 10 जनवरी तक कलेक्ट्रेट के सामने स्थित एस्टिम स्टूडियो के कनिष्क श्रीमाल के पास अपना पंजीयन करवाना होगा। प्रतियोगिता में पंजीयन मोबाईल नंबर 9414267253 पर भी करवाया जा सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले फोेटोग्राफर्स को 12 जनवरी को गेपसागर जलाशय और इनके किनारे विचरण करने वाले पक्षियों की अपने कैमेरे से फोटोग्राफी करनी होगी। फोटोग्राफी उपरांत लिए गए समस्त फोटो को मौके पर ही बर्डफेयर आयोजकों द्वारा लगाए गए काउंटर के लेपटॉप में कॉपी करवाना होगा। 

क्लिक करो, इनाम पाओ: 

प्रतियोगिता प्रभारी व सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कमलेश शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता पूर्णतः निःशुल्क है और इसके लिए फोटोग्राफर्स को किसी प्रकार को किसी प्रकार से फोटो की हार्डकॉपी प्रिन्ट देने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ मौके पर ही फोटो क्लिक करते हुए अपनी प्रविष्टियांे की सॉकी सॉफ्ट कॉपी जमा करानी होगी। प्रतियोगिता में विशेषज्ञ निर्णायकों द्वारा घोषित की जाने वाले दस सर्वश्रेष्ठ फोटो को स्मृति चिह्न और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिला प्रशासन द्वारा जहां टॉप टेन फोटो को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा वहीं शहर के ख्यातनाम वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर एस्टिम फोटो स्टूडियो के कनिष्क श्रीमाल की ओर से टॉप थ्री फोटोग्राफर्स के लिए विशेष पुरस्कार की घोषणा की गई है। इसके तहत एस्टिम फोटो की तरफ से तीन टॉप फोटोग्राफर को डेढ़ घंटे के विशेष मॉडलिंग फोटो शुट का कूपन भेंट किया जाएगा। इसके तहत इस कूपन से संबंधित फोटोग्राफर निःशुल्क लगभग 100 फोटो निःशुल्क खिंचवा सकेगा। 

No comments:

Post a Comment